नोटबंदी नहीं रोक पाई बॉक्स ऑफिस पर आमिर के दंगल को



आखिर वो घड़ी आ ही गई जिसका आमिर के फैंस को बेसब्री से इंतजार था. साल 2016 की आखिरी और सबसे बड़ी फिल्म 'दंगल' पर्दे पर दंगल फिल्म मचाने के लिए तैयार है.
मिस्टर परफेक्शनिस्ट की फिल्म रिलीज हो चुकी है. दिलचस्प बात ये है कि जहां एक तरफ पूरा देश नोटबंदी की मार से जूझ रहा है उससे उलट आमिर की फिल्म 'दंगल' को बंपर ओपनिंग मिली है. 2 साल बाद रिलीज हुई आमिर की फिल्म का फैंस के साथ डिस्ट्रीब्यूटर्स के साथ सिनेमा मालिकों को भी इंतजार रहता है क्योंकि कमाई के लिहाज से साल का ये वक्त ऐसा वक्त होता है जब सबके चेहरे खिल जाते हैं. फिल्म को मिली शानदार ओपनिंग से नोटबंदी से परेशान सिनेमाघरों के मालिकों ने राहत की सांस ली है. वेव सिनेमा नोएडा के मैनेजर योगेश ने बताया, 'जब से नोटबंदी लागू हुई है, 'रॉक ऑन 2', 'फोर्स 2', 'डियर जिंदगी' , 'बेफिक्रे' जैसी फिल्में उतना बिजनेस नहीं कर पाई जितनी उम्मीद थी लेकिन अब 'दंगल' सबकी कसर पूरी करेगी. फर्स्ट डे फर्स्ट शो मे 90% बुकिंग थी वहीँ वीकेंड के सभी शो हाउसफुल जा रहे हैं.


उम्मीद है ये फिल्म पिछले 2 महीने में हुए नुकसान को पूरा करेगी.' स्पाइस सिनेमा नोएडा के मालिक राकेश ने बताया, 'हम एक दिन में 41 शोज चला रहे हैं यानी कि एक दिन में हम 6000 से भी ज्यादा टिकट बेच रहे हैं. 'दंगल' को लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के दिल कहे जाने वाले सीपी में पीवीआर प्लाजा, पीवीआर रिवोली रीगल जैसे सिंगल स्क्रीन थिएटरर्स का भी है. वीकेंड के साथ-साथ अगले हफ्ते मंगलवार तक की एडवांस बुकिंग कराई जा चुकी है.' रीगल सिनेमा के मालिक विजय चौधरी ने बताया, 'हमें इस फिल्म से काफी उम्मीदे हैं, पहले दिन के सभी शोज हाउसफुल हैं और अगले दो दिनों के लिए भी हम पैक्ड हैं, जो नुकसान हमने झेला है उसकी भरपाई होगी'. लोगों में फिल्म देखना का उत्साह है और ऑनलाइन बुकिंग की वजह से भी दर्शकों को कोई दिक्कत नहीं हो रही है यानी एक बार फिर आमिर खान का जादू लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है.

Comments